• समाज विकास के लिए शिक्षा व एकजुटता आवश्यक
  • गुड़ामालानी में ABVCS का मालाणी युवा उमंग सम्पन्न
  • ABVCS की नई वेबसाइट भी हुई लॉन्च

गुड़ामालानी उपखंड मुख्यालय पर विश्वकर्मा मंदिर परिसर में अखिल भारतीय विश्वकर्मा छात्र एवं युवा संघ की ओर से मालाणी युवा उमंग के तहत ब्लॉक स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित हुआ।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ हुई । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डिप्टी कमिश्नर चुनाराम सुथार ने कार्यक्रम के लिए ABVCS को बधाई देते हुए कहा कि कार्यक्रम समाज व युवाओ में एकजुटता लाने का सराहनीय प्रयास है।ऐसे प्रतिभा सम्मान समारोह से धन का अपव्यय नही बल्कि सदुपयोग होता है समय समय पर ऐसे कार्यक्रमों की आवश्यकता है।

चुनाराम सुथार ने स्वयं अपना दृष्टांत देते हुए कहा कि मैं खुद आज IRS की पोस्ट पर ऐसे ही कार्यक्रम( डॉ जोगाराम जांगिड़ के अभिनंदन समारोह) की वजह से प्रेरित होकर ही हूँ।उन्होंने कहा कि जांगिड़ समाज के ही नही सम्पूर्ण थार नगरी बाड़मेर के युवाओं ने प्रशासनिक सेवाओं में सम्पूर्ण देश मे एक अलग मिशाल कायम की है।

प्राचार्य डॉ हुकमाराम सुथार ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि मेहनत सफलता की कुंजी है।

युवा कौशल का महत्व बताते हुए डॉ सुथार ने कहा कि हमारा युवा समाज के भविष्य का कर्णधार व सूत्रधार है।

राणा कुलदीप सिंह व कुंवर सुरेन्द्र सिंह ने समाज के लोगो को जन्मजात इंजीनियर बताते हुए कहा कि जांगिड़ लकड़ी को सूक्ष्म से सूक्ष्म रूप में भी अपनी कलाकृतियों से सबसे आगे है।

समाज की प्रतिभाओ के लिए उन्होंने कहा कि समाज की प्रतिभा आगे थी और हमेशा रहेगी।

महासभा के उपप्रधान सिरेमल कुलरिया ने समाज मे शिक्षा व बालिका शिक्षा पर उदबोधन देते हुए कहा कि समाज का विकास शिक्षा से ही संभव है।

कार्यक्रम की धुरी ABVCS के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ ओमप्रकाश लेखराव ने कहा कि समाज निर्माण के लिए युवा व वरिष्ठ लोगो को साथ साथ चलना होगा।उन्होंने ग्रामीण अभावग्रस्त प्रतिभा को शहर की सुविधाओं से परिपूर्ण प्रतिभा से कई गुना आगे बताया और तुलना नही करने की नासियत दी ।उन्होंने संघ की ओर से समाज को विश्वास दिलवाया की धन के अभाव में किसी भी प्रतिभा को पीछे नही हटने देंगे।

कार्यक्रम की शुरुआत डॉ भरत जांगिड़ ने स्वागत भाषण से की

कार्यक्रम में समाज संस्थान के अध्यक्ष सवाराम चवला हरीश जी मारूड़ी कालूराम जांगिड़ पार्षद, बांकाराम जांगिड़, आदि ने भी मंच साझा किया।

कार्यक्रम के दौरान संघ के सदस्य एवं सॉफ्टवेयर इंजीनियर भारू राम जांगिड़ द्वारा डिज़ाइन की गई नई वेबसाइट को भी लॉन्च किया गया।

कार्यक्रम का संचालन मीठालाल जांगिड़ भीनमाल ने किया।

कार्यक्रम में डॉ भरत जांगिड़, रजत सुथार सिरोही, रतन सुथार जालोर, ताजाराम सुथार, डायमंड खेराज जांगिड़ सिणधरी,कन्हैयालाल जांगिड़ बालोतरा, जिलाध्यक्ष कमल जांगिड़, रानू जांगिड़, दिनेश जालोर , युवी सुथार, भारू राम सुथार, चेतनराम,डॉ लता जांगिड़, पवन बांड, खेराज बांड, रमेश कुमार, मूलाराम , रामलाल अध्यापक, जैसाराम ,लूणाराम कितपाला, सवाई राम, रघुवीर, देवाराम, रूपाराम, भंवर लाल , प्रकाश आदि कार्यकर्ताओ व समाज के समस्त बंधुओ ने कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर भाग लिया।

Report by

DIAMOND KHERAJ JANGID