हैदराबाद:- राजस्थान विश्वकर्मा संघ सभा परिसर में अखिल भारतीय विश्वकर्मा छात्र एवं युवा संघ की ओर से *युवा प्रतिभा खोज महोत्सव एवं युवा संवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन व विश्वकर्मा आरती के साथ हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डिप्टी कमिश्नर चुनाराम सुथार ने कार्यक्रम के लिए ABVCS को बधाई देते हुए कहा कि कार्यक्रम समाज व युवाओ में एकजुटता लाने का सराहनीय प्रयास है।ऐसे प्रतिभा सम्मान समारोह से धन का अपव्यय नही बल्कि सदुपयोग होता है समय समय पर ऐसे कार्यक्रमों की आवश्यकता है। ऐसे उन्होंने कहा कि जांगिड़ समाज के ही नही सम्पूर्ण भारत मे युवाओं ने प्रशासनिक सेवाओं में सम्पूर्ण देश मे एक अलग मिशाल कायम की है।
डॉ ओमप्रकाश लेखराव राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि मेहनत सफलता की कुंजी है।
युवा कौशल का महत्व बताते हुए डॉ सुथार ने कहा कि हमारा युवा समाज के भविष्य का कर्णधार व सूत्रधार है।
संस्थापक व सलाहकार इंजीनयर ललित सुथार ने समाज के लोगो को जन्मजात इंजीनियर बताते हुए कहा कि जांगिड़ लकड़ी को सूक्ष्म से सूक्ष्म रूप में भी अपनी कलाकृतियों से सबसे आगे है।
समाज की प्रतिभाओ के लिए उन्होंने कहा कि समाज की प्रतिभा आगे थी और हमेशा रहेगी।

माया विश्वकर्मा एम पी से ने समाज मे शिक्षा व बालिका शिक्षा पर उदबोधन देते हुए कहा कि समाज का विकास शिक्षा से ही संभव है।
*कार्यक्रम की धुरी* युवा नेता व समाज सेवी संजय बुढड़ ने कहा कि समाज निर्माण के लिए युवा व वरिष्ठ लोगो को साथ साथ चलना होगा।उन्होंने संघ की ओर से समाज को विश्वास दिलवाया की धन के अभाव में किसी भी प्रतिभा को पीछे नही हटने देंगे।एवं उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष मुम्बई मेंabvcs का राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित करने की घोषणा की ।
*कार्यक्रम की शुरुआत भवर जांगिड़ ने स्वागत भाषण से की*

कार्यक्रम में पधारे राजेशजी व अमरारामजी ने भी विचार प्रकट किये

*कार्यक्रम* *का* *संचालन* *मीठालाल* *जांगिड़* *भीनमाल* ने किया।
कार्यक्रम में आभार देवीलाल सुआप अध्यक्ष abvcys तेलेंगाना ने किया।
तेलेंगाना व आंध्रप्रदेश की टीम को abvcys के संस्थापम इंजिनीरिंग ललित सुथार व abvcys के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ ओमप्रकाश लेखराव ने शपथ दिलाई।
समारोह में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ भरत सुथार, राष्ट्रीय कोषध्यक्ष दीपक लेखराव, राष्ट्रीय महासचिव सुरेंद्र विश्वकर्मा , राष्ट्रीय महासचिव दिनेश सुथार,राष्ट्रीय सचिव केवराम सुथार, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रोहित जांगिड़,आंध्रप्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष विनोद जांगिड़, राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष बी. एन. राजोतिया, प्रदेश संयोजक रतन सुथार, छगन सुथार, मदन सुथार, रमेश सुथार सहित बड़ी तादाद में लोग उपस्थित थे।